हूटिंग के बाद हेमंत सोरेन भूले प्रोटोकॉल – सरकारी आयोजन बन गया राजनितिक अखाड़ा

0
54

narendar modi with hemant sheronआई एन वी सी ,
राँची,
भाजपा कार्यकर्ताओं का राज्य के मुख्यमंत्री की हुटिंग करने का दस्तूर जारी हैं ! इस देश में पहली बार हो रहा हैं जब किसी भी सरकारी प्रोग्राम में प्रधानमंत्री के प्रोटोकोल का नाजायज फायदा उठाते हुयें किसी भाजपा कार्यकर्ता राज्य के मुख्यमंत्री को बोलने का मौक़ा ही न दे ! अगर सूत्रों की माने तो ये भाजपा की एक सोची समझी रणनीती हैं जिसे कार्यकर्ता अमल में ला रहे हैं ! भाजपा नहीं चाहती की किसी भी योजना का थोड़ा सा भी राजनितिक  फायदा किसी और पार्टी के मिले इसीलियें अभी तक इसी तरहा की हरकते करी जाती रहीं और आगे भो जारी रहेंगी !

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जैसे ही मंच पर भाषण देने के लिए खड़े हुए, वहां मौजूद भाजपा की भीड़  ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। समारोह में मौजूद लोग खड़े होकर मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे और मंच पर खड़े मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उन्हें देख रहे थे। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ उठाकर लोगों से शांत रहने को कहा। मोदी की अपील पर लोग चुप हुए और इसके बाद हेमंत सोरेन ने अपना भाषण दिया।

इस हुटिंग के बाद हेमंत शेरोन ने प्रधानमंत्री का प्रोटोकोल भूल कर पूरी तरहा राजनितिक हो गये  और हेमंत शोरण ने प्राधानमंत्री के बजाऐ नरेद्र मोदी को प्रधानमंत्री की जगह अध्यक्ष महोदय का संबोधन से संबोधित किया और नरेद्र मोदी के मंच पर नरेद्र मोदी को आड़े हाथो लेते हुयें कहा की   नक्सलवाद को विकास से खत्म किया जा सकता है। केंद्र ने जो रायल्टी में वृद्धि की है वह ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। बोलते-बोलते हेमंत यह कह गए कि राज्य में विकास दर बढ़ाने के लिए हम कुत्तों की तरफ हांफ रहे हैं। हेमंत ने कहा कि प्रधानमंत्री जी अगर आप चाय बेचकर यहां तक पहुंचे तो मेरी मां ने भी झूठे बरतन धोकर हमें यहां तक पहुंचाया हमने भी बहुत बुरे हालात देखे हैं !

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मोदी को आगे आड़े हाथो लेते हुए कहा की  निश्चित तौर पर गरीबों को झूठा सपना दिखाना बंद करना होगा। गरीबों की उम्मीद ही राजनीतिक दलों की ताकत है। प्रधानमंत्री से उन्होंने अपील की बाजार स्वतंत्र हो लेकिन गरीबों का भला हो। 10 रुपये का प्याज 80 रुपये में न बिके। 10 रुपये का आलू 90 रुपये में न बिके। उन्होंने कहा कि आज पावर ग्रिड और जसीडीह आयल टर्मिनल और टेक्नोनलाजी पार्क के उद्घाटन का अवसर है। पूर्व की सरकारों ने इस योजना की जमीन तैयार की थी। आज प्रधानमंत्री जी इसका उद्घाटन कर रहे हैं ! मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मोदी  ने फिर मोदी को आड़े हाथो लेने में कोई कसर नहीं छोडी !

गौरतलब हैं की प्रभात तारा मैदान में आयोजित सभा में कई योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यानस और उद्घाटन यहाँ प्रधानमंत्री आए हए थे ! प्रधानमंत्री ने उद्घाटन के बाद कहा की  यहां कि लोगों द्वारा दिए गए प्यार को वे ब्याज सहित वापस लौटाएंगे। उन्होंने कहा कि अटल जी ने थर्मल प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया था लेकिन तब से यह काम अटका हुआ था। अब मेरे ही भाग्य में इस काम को आगे ले जाने का जिम्मा है। इस प्रोजेक्ट से झारखंड पूरे देश का अंधेरा दूर करेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड में गुजरात से भी आगे निकलने की क्षमता। जिस राज्य के पास इतनी खनिज संपदा हो, जिस राज्य के पास ऐसे नौजवान हों, जिस राज्य के पास बिरसा मुंडा जैसे महापुरुष रहे हों वो राज्य, पीछे रहने के लिए पैदा हुआ ही नहीं है। अटल जी ने इस राज्य को बनाकर एक सपना देखा था। प्रधानमंत्री  सरकारी प्रोग्राम एक बार फिर राजनितिक सभा की तरह पेश किया !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here