PNB की दूसरी तिमाही – 13.81 फीसदी मुनाफा बढ़ा

0
44

Punjab National Bank,K. R. Kamath cmdआई एन वी सी ,
दिल्ली,

आज दुपहर पंजाब  नॅशनल बैंक ने अपने दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित कर दियें ! पंजाब नॅशनल बैंक ने दूसरी तिमाही में भी बढिया प्रदर्शन करते हुए अपनी कमाई जारी रखा ! पंजाब  नॅशनल बैंक के चेयरमैन K.R. कामथ ने आज दिल्ली में हुई प्रेस वार्ता में दूसरी तिमाही के नतीजो को घोषित करते  हुए  पत्रकारों को बताया की  पंजाब नैशनल बैंक ने दूसरी तिमाही में भी अपनी कमाई जारी रखते हुए बैंक का  मुनाफा वर्ष 2014-15 की दूसरी तिमाही के दौरान 13.81 फीसदी बढ़कर 575.34 करोड़ रुपये कर लिया हैं और आशा जताई की तीसरी तिमाही में मुनाफ़ा और बढेगा जबकि पिछले साल इस बैंक को इसी तिमाही में उसे 505.49 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।

इस साल पंजाब  नॅशनल बैंक की कुल आय 30 सितंबर 2014 को समाप्त दूसरी तिमाही के दौरान बढ़कर 13,020.46 करोड़ रुपये हो गई, जोकि पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले  11.92 फीसदी अधिक है ,इस पूरी प्रेस वार्ता के दौरान बैंक बड़े अधिकारी प्रेस के बहुत सारे सवालों से बचते रहे !
चीनी मिलो को दिए गये ऋण के बारे में बैंक अधिकारिओ के पास कोई पुख्ता जानकारी नहीं थी ! आईं वी सी के पूछे गये सवाल के जबाब में पंजाब  नॅशनल बैंक के चेयरमैन K.R. कामथ सिर्फ इतना कह पाए के ” उनके पास अभी कोई पर्याप्त जानकारी नहीं हैं ! सुप्रीम कोर्ट में सरकारी बैंको की याचिका ख़ारिज हो जाने के बाद किसी भी बैंक के साथ साथ  पंजाब  नॅशनल बैंक के पास चीनी मिलो से ऋण वसूली का कोई सजग उपाय  नहीं हैं ! गौरतलब हैं की सरकारी बैंको ने भारी मात्रा में चीनी मिलो को ऋण  दे रखा हैं पर खस्ता हाल चीनी मिलो के पास बैंक के साथ साथ किसानो की भी  बकाया राशि के भुगतान का कोई माध्यम नहीं बचा हैं ! चीनी मिलो में पड़ी चीनी पर बैंको के साथ किसानो की भी नज़र थी इसलियें बैंक चीनी पर अपना हक़ जताने के लियें सुप्रीम कोर्ट गये थे पर कोर्ट ने चीनी पर पहला हक़ किसानो को बताया और बैंको की याचिका ख़ारिज कर दी !
आईं वी सी के पूछे गये अगले सवाल के जबाब में पंजाब  नॅशनल बैंक के चेयरमैन K.R. कामथ के बताया की प्रधानमंत्री  जन धन योजना पर काम जोर शोर  तरह से और तेजी के साथ चल रहा हैं और इसका टार्गेट बहुत जन्दी पूरा हो जाएगा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here