महर्षि अरविंद इंस्टिट्यूट ऑफ़ साइंस एंड मैनेजमेंट में एल्युमिनियम मीट 2024 : सफलता और प्रेरणा का मिलन

डॉ डी पी शर्मा ,महर्षि अरविंद इंस्टिट्यूट में एल्युमिनाई मीट 2024 के दौरान पूर्व छात्र
डॉ डी पी शर्मा ,महर्षि अरविंद इंस्टिट्यूट में एल्युमिनाई मीट 2024 के दौरान पूर्व छात्र

आई एन वी सी न्यूज़
जयपुर : जयपुरअंबाबाड़ी स्थित महर्षि अरविंद इंस्टिट्यूट ऑफ़ साइंस मैनेजमेंट में मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशंस के छात्रों का एल्यूमिनाई कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

सन 1997 में राजस्थान में पहली बार प्राइवेट सेक्टर के किसी कॉलेज यानी महर्षि अरविंद इंस्टिट्यूट एंड साइंस मैनेजमेंट में मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन प्रोग्राम चालू हुआ था जिसको ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन एवं यूनिवर्सिटी आफ राजस्थान ने प्रथम बार मान्यता दी थी।

एमसीए की 27 साल की यात्रा में जिन छात्रों ने यहां से कंप्यूटर एप्लीकेशंस में स्नातक उत्तर उपाधियां प्राप्त की वे आज दुनिया की अनेकों कंपनियों में बड़े पदों पर काम कर रहे हैं जिसमें अमेरिका यूरोप ऑस्ट्रेलिया एवं भारत की बड़ी से बड़ी कंपनियां शामिल हैं। सनद रहे कि महर्षि अरविंद संस्थान में बीसीए, एमसीए के साथ पीएचडी प्रोग्राम भी राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त है।

ये सभी एल्यूमीनिनाई अपने कॉलेज देखने एवं प्राध्यापकों से मुलाकात करने के लिए एल्यूमीनिनाई जयपुर में उपस्थित हुए।

संस्थान के निदेशक डॉ भारत पाराशर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आशीर्वाद दिया और कहा कि सभी एल्यूमीनिनाई एक दूसरे के संपर्क में रहें और संस्थान एवं देश का नाम रोशन करें।

इस कार्यक्रम के को आर्डिनेटर डॉ महावीर सेन ने बताया कि पहली बार ऐसा महसूस हुआ कि महर्षि अरविंद इंस्टिट्यूट के छात्र दुनियां की बड़ी-बड़ी कंपनियों में बड़े-बड़े पदों पर काम कर रहे हैं जिनमें टेक महिंद्रा, माइक्रोसॉफ्ट, आईबीएम, कैप जैमिनी, इंफोसिस, विप्रो एवं टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं।

यद्यपि सभी एल्यूमिनाई इस कार्यक्रम में नहीं आ सके पर फिर भी एक बड़ी संख्या में उपस्थित होकर उन्होंने कॉलेज से जुड़ी पुरानी यादों को ताजा किया और जूनियर एवं सीनियर के बीच एक सेतु एवं संवाद स्थापित करने की कोशिश की।

इस कार्यक्रम में संस्थान के रजिस्ट्रार सुरेश नायर, पब्लिक रिलेशन ऑफिसर डॉ मयंक शर्मा, काउंसलिंग अधिकारी डॉ विनीत पंत एवं हैड लाइब्रेरियन शिवाकांत चौधरी भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर सुनील चौहान, पवन सैनी, विपिन सिंह, दीपक सैनी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here