समाजवादी दंगल – शिवपाल बोले-गंगाजल लेकर कह सकता हूं, सीएम ने की थी दूसरा दल बनाने की बात

0
55

shivpal-yadav-invc-newsआई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ ,

‌मुलायम स‌िंह की बैठक में अख‌िलेश के भावुक भाषण के बाद श‌िवपाल यादव ने कहा, मैंने साइक‌िल चलाकर जनसंपर्क क‌िया, अच्छा काम क‌िया उसका ये स‌िला म‌िला। सीएम बताएं मैनें क्या कमी रखी। मैंने क्या मुख्यमंत्री से कम काम क‌िया। उन्होंने कहा क‌ि मेरा सीएम से कोई झगड़ा नहीं। उन्होंने कहा क‌ि मैं गंगाजल हाथ में लेकर कह सकता हूं क‌ि सीएम ने मुझसे कहा था, मैं दूसरा दल बनाऊंगा।

वह अमर स‌िंह के समर्थन में खुलकर आए और कहा क‌ि उन्होंने पार्टी की मदद की। इस दौरान श‌िवपाल भी भावुक हो गए। उन्होंने सवाल उठाया, क्या सरकार में मेरा कोई योगदान नहीं? श‌िवपाल ने कहा, बताएं मैंने सीएम का कौन सा आदेश नहीं माना? श‌िवपाल ने कहा, क्या मेरे व‌िभाग में अच्छा काम नहीं हुआ। व‌िपक्ष के लोगों ने भी मेरी तारीफ की। उन्होंने कहा, 1984 में गाड़‌ियां नहीं होती थीं तब मैंने साइक‌िल से जनसंपर्क क‌िया। श‌िवपाल ने रामगोपाल यादव का नाम ल‌िए ब‌िना उन पर भी न‌िशाना साधा।

इससे पहले अख‌िलेश के मंच पर पहुंचते ही नारेबाजी तेज हो गई। मीट‌िंग में भारी तादाद में कार्यकर्ता पहुंचे। पार्टी कार्यालय में मीट‌िंग शुरू हो चुकी है। बैठक में सीएम अख‌िलेश ने कहा लोग पर‌िवार में मतभेद पैदा कर रहे हैं मुझे नेताजी और श‌िवपाल के सामने बात रखने का मौका चाह‌िए। उन्होंने कहा, मुझे अन्याय के ख‌िलाफ लड़ना नेताजी ने स‌िखाया है।

मेरे प‌िता मेरे ल‌िए गुरु हैं। समाजवादी पार्टी को 25 साल पूरे हुए, मैं नई पार्टी क्यों बनाऊं। उन्होंने कहा, मेरे और प‌र‌िवार के ख‌िलाफ साज‌िश हो रही है तो मैं कार्रवाई जरूर करूंगा। उन्होंने कहा क‌ि सौ प्रत‌िशत नेताजी की पार्टी है मैं कुछ नहीं हूं। लोग कह रहे हैं नई पार्टी बनाई जा रही है, मैं कुछ नहीं हूं।

सबके सामने अपनी बात रखते-रखते सीएम अ‌ख‌िलेश बेहद भावुक हो गए। उन्होंने कहा क‌ि नेता जा आप कहेंगे तो अभी इस्तीफा दे दूंगा। अख‌िलेश ने कहा अमर स‌िंह ने कहा था अक्टूबर में बड़ा बदलाव आएगा और नवंबर तक अख‌िलेश सीएम नहीं रहेगा।

मी‌ट‌िंग के पहले सपा कार्यालय के बाहर जुटे समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। अख‌िलेश और श‌िवपाल के समर्थक दो गुटों में बंट गए। वहीं समर्थकों के बीच नारेबाजी से तनाव की स्थ‌ित‌ि पैदा हो गई। खबरों के मुताब‌िक मारपीट भी हुई। श‌िवपाल के समर्थकों ने अख‌िलेश के समर्थकों पर मारपीट और गुंडागर्दी का आरोप लगाया।

पुल‌िस ने हंगामा कर रहे समर्थकों को खदेड़ा और बेरीकेड‌िंग कर रास्ता बंद क‌िया। सपा मुख्यालय जाने का मेन रास्ता बंद कर द‌िया गया है।
बैठक के ल‌िए पार्टी के सभी विधायक और एमएलसी बुलाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here