नवाज़ शरीफ पहुचे जमा मस्जिद के बाद लाल किया – 11 बजे होगी प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से वार्ता

0
51
आई एन वी सी ,दिल्ली, पकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ,भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी,आई एन वी सी ,
दिल्ली,

आज सुबह पकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने  शाही मस्जिद जमा मस्जिद में नमाज अदा करके अपने डिम की शुरुआत की ,साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लालकिले का भी भ्रमण किया ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए कल यहां पहुंचे शरीफ ने अपने प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों के साथ लालकिले  व् जमा मस्जिद में कुछ वक़त गुजारा ,साथ मुगलकालीन धरोहर के बारे में अपने सहयोगियों के साथ आनंद लिया !

आज नवाज़ शर्रीफ पाकिस्तान रवाना होने से पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, जिसमें दोनों ही पक्षों द्वारा आपसी सहयोग बढ़ाए जाने के उपायों पर चर्चा की जाएगी। शरीफ ने कल कहा था कि वह भारत के नए नेता मोदी के साथ बातचीत वहीं से शुरू करना चाहते हैं, जहां वर्ष 1999 में उन्होंने और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने छोड़ी थी।

अगर अपने सूत्रों की माने तो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी को पाकिस्तान  दौरे के लिए एक औपचारिक निमंत्रण देंगे। हालांकि इस यात्रा से कोई बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद नहीं है, लेकिन शरीफ की इस यात्रा से दोनों देशों के नेताओं को निजी संबंध विकसित करने का मौका मिलेगा जो तनाव कम करने की दिशा में मददगार हो सकता है. आज 11 बजे नवाज़ शरीफ और नरेंदर मोदी हैदराबाद हाउस में दोनों देशो की समस्यायों पर व्रता करेंगे !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here